क्या इरफान पठान की बात होगी सच? क्यूंकि दो देशों से क्रिकेट खेलने का लाइसेंस रखने वाला, आ रहा है विराट कोहली को जिताने।

जैसे की हम सब जानते है की आईपीएल 2024 का दौर चल रहा है और लोगो का कहना है की क्रिकेट लीग से एक क्रिकेटर को बाहर कर दिया गया है। जिसमे बात खुलकर सामने ये आयी है की इस क्रिकेटर को बाहर इसलिए किया जा रहा है क्युकी उसको क्रिकेट बोर्ड से NOC अभी तक नहीं मिली है. अब दर्शको का कहना ये है की जो भी उस खिलाड़ी की जगह खेल खेलेगा उसको दो देशो में क्रिकेट खलेने का लाइसेंस प्रयोग होगा।

इरफ़ान पठान का दिया गया ये बयान की IPL 2024 ही नहीं अन्यथा ये पूरे इतिहास की बहुत ही खास बात होगी अगर RCB चैंपियन बनती है जो की हमारे खास क्रिकेटर विराट कोहली की टीम है जिनको टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम से भी जाना जाता है। लोगो का सवाल है की ये खबर सच होने वाली है या नहीं? अब हम बताते है की खबर अभी चर्चा में है की RCB में एक नया खिलाडी जुड़ने जा रहा है जो की दो देशो में क्रिकेट खेलने का लाइसेंस रखता है। वो बहुत टैलेंटेड खिलाडी है जिसके पास डेथ वर्ष में गेम को पलटने की ताकत रखता है. और ये बात इसलिए कही जा रही है क्योकि अभी कुछ दिन पहले उसने अपना एक खेल दिखाकर लोगो का दिल जीता था. अब आईपीएल 2024 में भी वो धूम मचाने वाला है और वो लाइफ में पहली बार BCCI की T 20 लोगे में चैंपियन बाने का मौका दिला सकता है.

अब ज़ाहिर है लोगो में जानने की तमन्ना हो रही होगी की आखिर यह खिलाडी कोण है और इतनी तारीफ़ किसकी हो रही है जिसके पास दो दो देशो में खेलना का लाइसेंस भी है, तो हम आपको बता दें की यहाँ क्रिस जॉर्डन की बात चर्चा में है. तो रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इंग्लैंड के इस धमाकेदार खिलाडी को RCB ने रीस टॉपले की स्थान पर रखा है। जैस ेकी हम सब जानते है लम्बी कद काठी वाले रीस टॉपले को अपनी इंजरी के दौरान ECB ने NOC देने से इंकार कर दिया इस कारण उन्हें टीम से बहार जाना पढ़ा.

Chris Jordan

दो देशो में खेलने का लाइसेंस है किसके पास?

रीस टॉपले एक स्ट्रांग और लम्बी कद काठी वाले खिलाडी है उसी तरह क्रिस जॉर्डन भी उनसे कम नहीं है वो भी इंग्लैंड से इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलते है। एक बात आपको साफ़ बता दी जाती है की क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड को चुना है, इंग्लैंड ने इन्हे नहीं चुना। ये इसलिए क्युकी क्रिस जॉर्डन वेस्टइंडीज के साथ भी इंटरनेशनल खेल खेलना का राइट है लेकिन फिर भी उन्होंने इंग्लैंड को ज़्यादा इम्पोर्टेंस दी और वेस्टइंडीज की जगह इंग्लैंड को चुना।

क्रिस जॉर्डन का पूरा नाम क्रिस्टोफर जेम्स जॉर्डन है जो की एक इंटरनेशनल क्रिकेटर है और अब वह इंग्लैंड के लिए खेल खेलने को तैयार है जबकि उनके पास दो देशो में खेलने का लाइसेंस बरक़रार है तब भी उन्होंने वेस्टइंडीज की जगह इंग्लैंड को चुना है। इनका जन्म बारबाडोस में हुआ था और अपनी पढ़ाई भी उन्होंने वही से की थी लेकिन उनके नाना और नानी ब्रिटिश थे , उसके बाद उन्हें आगे की पढाई के लिए स्कालरशिप प्राप्त हुई तो वो आगे की पढ़ाई करने के लिए इंग्लैंड चले गए.

अब तक IPL में 34 मैच खेल चुके है क्रिस जॉर्डन

जैसे की हमने आपको ऊपर बताया की क्रिस जॉर्डन को IPL 2024 में खेलने का मौका मिल रहा है जो की रीस टॉपले की इंजरी के चलते उनको खेल से बहार कर दिया गया है और क्रिस जोरंडन को उनकी जगह पर ले लिया गया है। उन्होंने अपनी ज़िंदगी में 34 चल्लेंजिंग मैच खेल चुके है IPL में, उन्होंने इंग्लैंड के लिए 88 T20I, 35 वनडे और 8 टेस्ट गेम खेले है. उसके साथ साथ उन्होंने मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब जैसी टीम्स के साथ भी टूर्नामेंट खेल चुके है। क्रिस जॉर्डन पहले भी RCB टीम का भाग रह चुके है.

आपको क्या लगता है ये खिलाड़ी रीस टॉपले की जगह ले पायेगा?

रीस टॉपले की जगह लेने वाले क्रिस जॉर्डन ने पहले भी IPL में 30 विकेट लाने वाले और T20I में इंग्लैंड के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लाने वाले खिलाडी है। क्रिस जॉर्डन ने 88 T20I में 96 विकेट गेन किये थे। और अब दोबारा से क्रिस जॉर्डन की एक धमाकेदार एंट्री होने वाली है। ये खबर काफी दिनों से चर्चा में है की ये खिलाडी RCB की दिशा पलटने वाला है और इसका बहुत अच्छा करैक्टर रहने वाला है।

Leave a Reply