क्या अब फिटनेस का भी होगा मज़ाक! KL राहुल फिट है या अनफिट, ऐसे क्यों हो रहा इतना बड़ा कन्फ्यूज़न

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बात सामने आयी है की केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था. पता तो ये चला था के वो तीसरे मैच में वो वापस आ सकते है लेकिन हुआ ये की वो चौथे टेस्ट मैच में ही बाहर हो गए। अब क्या ही कह सकते है ये उनका नसीब है या किस्मत।

राजकोट में हुए गए भारत और इंग्लैंड के बीच जो टेस्ट सीरीज खेली गयी थी उसमे भारत की टीम ने 2-1 से बढ़त से हुई थी उसके बाद एक बड़ा ब्रेक लग गया जिसके बाद ये पता चला की ये मैच आगे जाकर होगा। अब खबर सुनने में ये आयी है की 23 फरवरी से चौथा टेस्ट मैच खेलना शुरू होगा। परन्तु जो भी खिलाड़ी टीम इंडिया से अब तक बाहर होते आये है उसका यह कारण है की खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर होते है. सुनने में यही आता है की कभी किसी खिलाडी के चोट लग गयी तो किसी को आराम की ज़रूरत है। इन सब के साथ साथ केएल राहुल के साथ भी यही घटना हो गयी जिसकी वजह से उन्हें गेम से बाहर होना पढ़ा.

अगर आप नहीं जानते तो आपको ये सूचना दे देते है की हैदराबाद में जो पहला टेस्ट मैच हुआ था उसमें केएल राहुल ने खेल दिखाया था लेकिन बाद में उनके साथ एक घटना घट गयी जिसके कारण वो दूसरे मैच में अनफिट हो गए थे। इसलिए केएल राहुल को बेंगलुरु भेज दिया गया था क्यूंकि आने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में अच्छा खासा गैप था. दर्शको को लग रहा था की इतने दिन के गैप में वो खुद को फिट कर लेंगे और फिर से मैच खेलेंगे। परन्तु ऐसा कुछ देखने को मिला नहीं। वैसे तो कप्तान रोहित शर्मा ने भी ये बयांन दे दिया था की केएल राहुल अब फिट हो चुके है.

KL Rahul

BCCI ने बताया था फिट फिर क्या हुआ?

अब आप सभी जानते है की केएल राहुल तीसरे मैच में नहीं खेल सके क्यूंकि जब रांची में मैच होने वाला था तो ये लग रहा था की केएल राहुल अब वापस आकर मैच खेल सकते है और कुछ इस तरह कुछ तैयारी भी चल रही थी. परन्तु कुछ ऐसा हुआ की फिर से कुछ उल्टा हो गया और केएल राहुल चौथे मैच से आउट हो गए. अब दर्शको का ये कहना है की जब केएल राहुल मैच में आने के लिए उनकी हेल्थ ठीक नहीं थी तो बीसीसीआई ने लोगो को 90 फीसदी उनके आने की आशा क्यों की थी।

जैसे की अब सभी लोग देख ही रहे है की सब कुछ बहुत फुर्ती से आगे बढ़ रहा है वो देख कर ये लगता है की अब बहुत मुश्किल है की केएल राहुल इस सीरीज में खेल पाए क्यूंकि अब आसार लग नहीं रहे की उनकी वापसी होने वाली है. लेकिन ऐसा हो सकता है की अब वो डायरेक्ट आईपीएल २०२४ में ही अपनी जर्नी दोबारा शुरू करेंगे। और आईपीएल 2024 शुरू होने में अब कुछ ही वक़्त बचा है अब ये सुनने में आया है की इस में उनकी वापसी ज़रूर होगी।

भारत टीम ने इतना सारा वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते कुछ खिलाड़ियों को आराम देना का सोचा है। ये खबर सामने आयी है की जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल चौथे टेस्ट में भारत की टीम की प्लेइंग 11 में शामिल नहीं होने वाले है. अब देखना यह है की मैच में क्या होने वाला है।

Leave a Reply