राजकोट में होगा रोहित शर्मा का ‘राज’, इंग्लैंड के खिलाफ जमाया शतक, सौरव गांगुली को भी छोड़ दिया पीछे

जैसे की हम सब जानते है की भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज में होने वाले मैच में रोहित शर्मा ने वह के मैदान पर ढाबा बोलते हुए उन्होंने अपने 11वें टेस्ट शतक की पूरी स्क्रिप्ट लिखी है. ये उनके बल्ले से भारत का इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट शतक रहा था. इस बार भारत ने बहुत अच्छी बाज़ी खेली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी ने सौरव गांगुली के खेल से भी आगे निकल गए.

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लग रहा था की वो भारत टीम को हरा देंगे और उन्होंने केवल 33 रन में ही टीम इंडिया के 3 विकेट गिराकर उन्हें लग रहा था की वो जीत जायेंगे परन्तु ये सिर्फ उनकी एक गलतफहमी थी। भारत टीम के खिलाड़ी कभी पीछे नहीं हटते है और उनके आगे कोई नहीं टिक सकता। अब मैदान में रोहित शर्मा खड़े थे अब आपको क्या लगता है क्या होता। रोहित शर्मा अपनी भारतीय टीम के लिए एक खड़े हो गए और जमकर उन्होंने गेम खेल अब विकेट कोई गिरा ही नहीं सकता था। और बहुत देर तक बेहतरीन खेल के बाद उन्होंने शतक भी लगाया जिससे लोगो को बहुत ख़ुशी फील हुई.

अब आपको पता ही चल गया होगा की रोहित शर्मा ने राजकोट के मैदान में भारत और इंग्लैंड के ऊपर उन्होंने शतक भी लगा डाला। रोहित शर्मा भारत के छठे और पूरे वर्ल्ड के 10वें बल्लेबाज़ है। और अगर आप नहीं जानते तो जान लिए की रोहित ने अपना आखरी शतक पिछले साल जब भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच हुआ था तब लगाया था। उन सब के बाद ये रोहित शर्मा की 11वीं टेस्ट इनिंग है जिसमे से रोहित के बात से ही शतक लगा था.

क्या राजकोट में होगा रोहित का ‘राज’, शतक से जमाई धाक

अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता देते है की रोहित शर्मा ने राजकोट की टेस्ट सीरीज में 157 गेंदों का सामना करते हुए शतक बनाये। रोहित शर्मा ने दो छक्के और 11 चौके लगाकर अपना शतक बनाया। ये शतक पूरे तीन साल के बाद उनके बल्ले से लगा है जो की इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट के टेस्ट में लगा है. अब ये उनके क्रिकेट के करियर का 11वां शतक माना जायेगा।

रोहित की जडेजा के साथ बड़ी साझेदारी

राजकोट में रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा के साथ पार्टनरशिप की थी और उन्होंने साथ में मिलकर शतक लगायी थी. उनहोने ये प्लानिंग करके भारतीय टीम को फायदा ही पहुंचाया है क्यूंकि इन दोनों की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन दिखा का भारत की टीम को अच्छा स्कोर दिया।

Saurav Ganguli

क्या रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया

दर्शको का अगर यही मानना है की रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है तो ये बात सच है कि वो बहुत आगे निकल चुके है. क्यूंकि राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे मैच में उन्होंने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है. राजकोट के इस मैच में रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल रन बनाये है और ये चौथे ऐसे भारतीय इंडियन खिलाडी है जिन्होंने सबसे ज़्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाये है. तो अब ये जान लीजिये की रोहित शर्मा से आगे केवल सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ही बचे है.

Leave a Reply