अब इंग्लैंड को जीतने से कोई नहीं रोक सकता, क्या अब कुछ नहीं कर पाएंगे रोहित शर्मा?

अगर आप आईपीएल देखने के शौक़ीन है तो आपको पता ही होगा की भारतीय क्रिकेट टीम की क्या स्थिति चल रही है। खबरों के मुताबिक ये कहा जा रहा है की इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा और इस धमाकेदार टकराव से पहले ही अपनी टिप्पड़ियां देनी शुरूकरदी है। इंग्लैंड के खिलाड़ी ये दावा कर रहे है की इस टेस्ट सीरीज में इंडिया टीम ही हारेगी क्यूंकि विशाखापत्तनम में भी बहुत कारी हार मिली थी. ये बयान स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी दिया था आइये आपको बताते है की इस प्लेयर को ऐसी सम्भावना क्यों लग रही है?

राजकोट में जीत पाने के लिए इंडियन क्रिकेट टीम ने ज़ोरो शोरो से तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन हमारे भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा के अंडर में टीम ने म्हणत और प्रैक्टिस करना का आगाज़ कर दिया है। जैसे की हमने आपको बताया की इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से स्टार्ट होने वाला है। ये खेल बहुत ही मज़ाएदार होने वाला है क्युकी यहाँ हर एक चैंपियन पूरी बराबरी पर है कोई भी किसी से कम नहीं है. परन्तु राजकोट टेस्ट शुरु होने से पहले ही बहुत सी अर्चने आती दिखाई पढ़ रही है। इंग्लैंड के टैलेंटेड खिलाडी स्टुअर्ट ब्रॉड का ये कहना है की ये राजकोट का टेस्ट सीरीज इंग्लैंड टीम जीतेगी क्युकी विराट कोहली इस गेम से आउट हो गए है इसलिए लोगो के विचार बदल

.जैसे की हम सब जानते है की विराट कोहली की बात ही अलग है वो अपने खेल को पूरे दिल और जान से खेलते है लेकिन इस बार वो टीम में नहीं मौजूद है। इसलिए बार्ड ने पीटीआई से मीटिंग के दौरान ये कहा की विराट कोहली की जगह कोई नहीं ले सकता वो अपने गेम को बहुत फोकस से खेलते है जिसमे सिर्फ उन्हें जीत ही नज़र आती है. लोगो का कहना है की विराट कोहली बहुत अच्छे खिलाड़ी है जिनका खेल देखने के लिए लोग उत्सुक रहते है. इसलिए विराट का इस टीम में न होना लोगो के लिए एक नुक्सान भी साबित हो सकता है.

Rohit sharma

अगर विराट नहीं हुए टीम में तो क्या टीम नहीं जीतेगी?

हालाँकि, स्टुअर्ट ब्रॉड की इस बात में पूरी सच्चाई है की विराट कोहली के टीम में न होने से दर्शको पर भी काफी असर हुआ है और उनको एक ट्रामा लगा है। यहाँ अब कहा जा सकता है की अब इंग्लैंड के जीतने के चान्सेस बढ़ गए है। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की टीम जीती लेकिन विशाखापत्तनम के दौरान इंडियन टीम ने धूम मचा दी थी और अच्छा मैच रहा. जबकि इस क्रिकेट मैच में विराट कोहली भी नहीं थे तब भी वह उनकी कमी का एहसास नहीं हुआ क्युकी भारतीय टीम में और भी बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो उनकी कमी को पूरा करने में समर्थ हुए. अगर इंग्लैंड को लगता है की वो ये मैच जीतेगी तो ये उनकी भूल होगी क्युकी अब इंडियन टीम में केएल राहुल, जडेजा की वापसी हो चुकी है.

यशस्वी-गिल भी दिखाएंगे अपना जलवा

यशस्वी जायसवाल एक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर है जो की भारतीय टीम के लिए खेल खेलते है। इनकी उम्र केवल 24 साल है और इन्होने विशाखापत्तनम के मैच में एक धमाकेदार शतक लगाया उसी तरह शुभम गिल भी एक बेहतरीन खिलाडी है जिन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाया और फॉर्म में अपने वापस आने का हिंट दे दिया। अब देखते है इंडिया के बल्लेबाज़ों से इंग्लैंड के गेंदबाज़ कैसे सामना करते है.

Leave a Reply