Site icon Share This India

सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही PSL में दूसरी बार रच गया इतिहास, दो खिलाड़ियों ने मिलकर लूट लिया पूरा मेला

PSL team

अब आप सोच रहे होंगे की कैसे 24 घंटे में इतिहास बनाया जा सकता है. तो आइये जानते है पूरी बात. पाकिस्तान सुपर लीग में एक बार फिर से 24 घंटे के अंदर ही दो बार इतिहास बन गया। अब ये जानना ज़रूरी है की आखिर ये इतिहास किसने रचा है तो जान लीजिये की ये इतिहास रचने वाले दो एक ही शैली के प्लेयर है। जिसमे एक गेंदबाज़ बाबर आज़म की टीम में से था और दूसरा खिलाड़ी मुहम्मद रिज़मान की टीम का बंदा था.

ये जान कर ख़ुशी होगी की पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत बहुत ही ख़ास रही। शुरू में होने वाले PSL 2024 के चैलेंज थोड़े मुश्किल थे क्यूंकि ये देखा गया की हर टफ मुक़ाबले का एन्ड ओवर में जाकर ख़तम हुआ। इन सभी चैलेंजेज के चलते पाकिस्तान सुपर लीग में ये दो इतिहास बनते देखे गए. अब ये आप जानना चाहते होंगे की ये कब बने, ये इतिहास दो टीमों से बने वो भी 24 घंटे के अंदर ही. और इसमें दो खिलाड़ियों का योगदान रहा।

4 ओवर, 6 विकेट और रच गया इतिहास

अब आप ये जानने के लिए उत्सुक होंगे की किस तरह से ये इतिहास रचा गया है. तो बता देते है की 27 फरवरी को मेजबान लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस की टीम लाहौर की पिच में खेले तभी उनका मुक़ाबला हुआ था जिसमे एक खिलाड़ी ने काफी अच्छा खेल दिखाया , उस खिलाडी का नाम उसामा मीर है जो की 28 साल की उम्र के है। इन्होने मुल्तान सुल्तांस की टीम के अगेंस्ट खेलते हुए लाहौर कलंदर्स के अगेंस्ट चार ओवर में चालीस रन बनाकर 6 विकेट लगाए और सभी का इतिहास रच डाला।

एक ओवर में 4 विकेट और रच गया इतिहास

उसके अलावा 26 फरवरी को लाहौर की पिच में पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम ने एक दूसरे का मुक़ाबला किया था। यहाँ आरिफ याक़ूब जो की 29 साल के खिलाडी है और लेग स्पिनर जिन्होंने पेशावर की तरफ से खेले और इस्लामाबाद यूनाइटेड के एक ही ओवर में चार विकेट गिराकर इतिहास बना डाला। और फिर क्या होना था उन्होए ये करने के बाद पाकिस्तान के पूरे इतिहास में ऐसा करने वाले खिलाड़ी बन गए.

24 घंटे में लाहौर में 2 खिलाड़ियों ने लूटा मेला

अब ख़ास बात ये है की जिन चैलेंजेज में इतिहास बनाये गए वो दोनों ही मैच लाहौर के मैदान में खेले गए थे. उसके साथ साथ ये बात भी सच है की जिस टीम के प्लेयर्स ने इतिहास बनाया वही टीम मैच में जीत भी गयी. और इस सब के चलते लाहौर कलंदर्स ने केवल 60 रन से मुल्तान सुल्तांस की टीम को हरा डाला और वही 26 फरवरी को होने वाले मैच में पेशावर ने इस्लामाबाद को सिर्फ 8 रन से हरा डाला।

Exit mobile version