Filmywap – Stream Download Bollywood, Punjabi, Hollywood Movies Free

Filmywap 2019: कुछ साल पहले एक समय था जब हमारे पास केवल राष्ट्रीय टेलीविजन चैनल उपलब्ध था, हां सही दूरदर्शन DD1 और DD2 चित्र या फिल्म के गाने देखने के लिए समाचार टीवी धारावाहिक, आदि DD2, यानी मेट्रो चैनल फिल्मों और गीतों के लिए प्रसिद्ध था। और विभिन्न टीवी शो। जिसमें हम केवल शुक्रवार और शनिवार की रात को ही फिल्में देखा करते थे। इसमें हमें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। रविवार को दोपहर के समय अन्य फिल्में प्रसारित होती थीं। शीतकालीन सत्र में कुछ सुनहरी यादें हो सकती हैं, जो ’80 -90 के दशक के बीच पैदा हुई थीं, क्योंकि उस समय केवल दो आधिकारिक टीवी चैनल उपलब्ध थे, रजाई के नीचे इतने लंबे समय के बाद

लेकिन अब समय बदल गया है, अगर आप अपने खाली समय में फिल्में या श्रृंखला देखना पसंद करते हैं, तो हमारे सामने कई विकल्प हैं। आज के लेख में, हम कुछ जानकारी देंगे, वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड कैसे करें, आपको मुफ्त वीडियो कैसे डाउनलोड करें, इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

फिल्मीवाप भी इसी तरह की मुफ्त डाउनलोड मूवी साइटों की श्रेणी में आता है, जो पायरेटेड है, इसलिए यह कानूनी नहीं है। यह लेख केवल शैक्षिक और सूचना उद्देश्यों के लिए है। यहां आपको कई शैली की फिल्में जैसे कि बॉलीवुड, हॉलीवुड, पंजाबी, दक्षिण, मराठी आदि डाउनलोड करने के लिए मिलेंगी।

FilmyWap

Filmywap या Filmyzilla 2019 एक पायरेसी वेबसाइट है जो कम समय में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को बॉलीवुड, हॉलीवुड, पंजाबी, दक्षिण भारतीय हिंदी डब फिल्में प्रदान करती है। Filmywap मुफ्त डाउनलोड के लिए अवैध और पायरेटेड सामान ऑनलाइन प्रदान करता है। वे दुनिया की सबसे बड़ी पायरेटेड मूवी वेबसाइट में से एक हैं। इसीलिए filmywap.in, filmywap, filmyhit, filmyzilla bollywood, filmywap मूवीज, फ्री फिल्मywap मूवीज डाउनलोड, HD मूवी डाउनलोड filmywap, 300mb मूवी filmywap, हिंदी dubbed South filmywap। filmywap दोहरी ऑडियो । कई खोजें हैं। ये मुख्य कीवर्ड हैं जो आमतौर पर सर्च बार पर टाइप किए जाते हैं।

फिल्मीज़िला या फ़िल्मीहाइट बॉलीवुड और हॉलीवुड फ़िल्मों और दक्षिण सिनेमा की फ़िल्मों जैसे कि टॉलीवुड, कोलीवुड और अपलोड को भी पंजाबी फ़िल्में अपलोड करती हैं। Filmywap.in या Filmyzilla 2019 , कैम रिप, एचडीकेम, डीवीडी , 480 पी, 720p, 1080p जैसे विभिन्न प्रारूपों या गुणों और एक्सटेंशन में फिल्में अपलोड करता है 

कुछ समय बाद, फिल्मीवाप सामान की व्यावसायिक रिलीज से पहले फिल्म लीक कर देता है। वे रिलीज के बाद कुछ ही समय में फिल्में प्रदान करते हैं और फिल्म रिलीज होने के कुछ घंटों के भीतर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। जैसा कि हर कोई फिल्म देखना चाहता है और ज्यादातर लोग हर फिल्म को एक हॉल या थियेटर में नहीं देख सकते हैं, इसलिए वे इंटरनेट पर फिल्म की खोज करते हैं, इसलिए फिल्म 2019 में यह काम होता है।

हम ऐसी पायरेटेड मूवी वेबसाइटों के खिलाफ हैं। इस लेख का हमारा मकसद केवल अपने आगंतुकों और दर्शकों को जानकारी प्रदान करना है। फिल्मों और गानों का अवैध डाउनलोड करना एक दंडनीय अपराध है।

Filmywap 2019 – Bollywood, Punjabi, Hollywood Hindi Dubbed Movies Download

भले ही ये सभी वेबसाइट गैरकानूनी हैं, लेकिन लोगों में हमेशा मुफ्त फिल्में डाउनलोड करने की इच्छाशक्ति और आनंद है। फिर चाहे वह गैरकानूनी ही क्यों न हो। कई वेबसाइटें हैं, जैसे कि  फिल्मीवापमूवीरुलज़  एचडी , तमिल रॉकर्स इत्यादि, जहाँ से कोई भी उपयोगकर्ता आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्में डाउनलोड कर सकता है।

अन्य वेबसाइटों में, आपको फिल्मों का विवरण देखने को नहीं मिल सकता है, लेकिन फिल्मफेयर पर आपको फिल्म से संबंधित सभी जानकारी देखने को मिलेगी। इसमें आपको डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, प्रोडक्शन हाउस, रिलीज़ डेट, IMDB रेटिंग, एक्टर्स एक्ट्रेस के नाम और शूटिंग के दौरान कुछ खास पलों के नाम मिलेंगे। कभी-कभी वे कुछ अधिक गहराई से स्पष्टता के लिए कुछ सिनोप्सिस भी प्रदान करते हैं।

ऐसा होता है कि फिल्म डाउनलोड करने से पहले ही हमें फिल्म के बारे में सारी जानकारी मिल जाती है। उसी समय, हम अपने पसंदीदा अभिनेताओं और निर्देशकों से वीडियो देख सकते हैं। वहीं, आपको मूवी डाउनलोड करने के लिए साइट पर रजिस्टर या साइन अप नहीं करना पड़ता है, जिससे मूवी डाउनलोड करते समय यूजर्स को काफी आराम मिलता है।

फिल्म निर्माण में, उनके बैक एंड टीम के सदस्य फिल्म की प्रिंट गुणवत्ता का स्क्रीनशॉट भी अपलोड करते हैं, जिसे सिनॉप्सिस कहा जाता है, ताकि आप डाउनलोड करने से पहले उनकी प्रिंट गुणवत्ता देख सकें।
सभी वेबसाइट ऐसा नहीं करती हैं, लेकिन कुछ विशेष फिल्मीवाप्स इस तरह का समर्थन प्रदान करते हैं, जो फिल्मों के प्रशंसकों के लिए अधिक कॉन्वेंट और उपयोग करने में आसान और आकर्षक बनाते हैं।

यहां आज हम इंटरनेट पर मुफ्त फिल्में डाउनलोड करने के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करेंगे। इसके साथ ही आप  फिल्ममेव हिंद हिंद आई जैसी वेबसाइटों के बारे में भी जानेंगे तो फिर बिना देर किए शुरू करते हैं।

इन पाइरेसी वेबसाइट्स को दिया बूस्ट

पहले (कम से कम 10 या 15 साल पहले) इंटरनेट कुछ ही लोगों तक सीमित था। इसलिए इन पायरेटेड वेबसाइट्स का अस्तित्व बहुत ज्यादा नहीं था। लेकिन जैसे-जैसे तकनीक प्रत्येक के पास पहुंची है और सभी ने फिल्मों की खोज की है, जिससे पायरेटेड व्यवसाय का जन्म हुआ है। विभिन्न दूरसंचार प्रदाताओं द्वारा प्रदान किए गए सस्ते इंटरनेट द्वारा इसे बढ़ावा दिया गया है। हर कोई रोजाना कम से कम 1 जीबी इंटरनेट प्राप्त कर रहा है और इसके कारण पायरेटेड वेबसाइटों तक पहुंच बढ़ गई है। यह एक और विषय है।

Filmywap – Bollywood, Punjabi, South Dubbed Movies available

Filmywap अन्य वेबसाइटों की तरह ही एक मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइट है। यहां आपको डाउनलोड करने के लिए सभी नई फिल्मों, श्रृंखला और फिल्मों के पायरेटेड संस्करण मिलेंगे। चाहे वो 2017 की बॉलीवुड फ़िल्में हों, 2018 या बॉलीवुड की नई फ़िल्में 2019 डाउनलोड।

इसी समय, इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको विभिन्न प्रारूपों में सामग्री देखने को मिलेगी। जबकि अगर आप अंग्रेजी नहीं समझते हैं, तो चिंता न करें, उन्होंने सुविधा उपलब्ध कराई है। आप डब किए गए प्रारूप में अंग्रेजी फिल्म देख सकते हैं, चाहे वह हिंदी हो या तमिल या मलयालम, वहां प्रमुख भाषाएं उपलब्ध हैं। फॉर्मेट की बात करें तो यहां पर आपको  300mb Mkv मूवीज डाउनलोड, mp4, HD, Full HD सभी उपलब्ध होंगेआपको अपने भंडारण स्थान और इंटरनेट कनेक्शन की गति के अनुसार उन्हें देखने के लिए डाउनलोड करना होगा।

Filmywap एक बहुत ही लोकप्रिय मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइट है। लेकिन यह एकमात्र वेबसाइट नहीं है जहां से आप फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं; इसी समय, कई अलग-अलग वेबसाइटें ऐसी हैं, जहां से आप किसी भी मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन सभी पायरेटेड वेबसाइट हैं, इसलिए सावधान रहें और उनसे दूर रहें। आइये अब हम अन्य साइट्स के बारे में भी जानते हैं।

अगर आप इस सूची को देखते हैं, तो  9xmovies, 7starhd,  Tamilgun , 123movies, World4free, fmovies, katmoviehd, djmaza, nkhatrimaza,  movierulzitamilyogi , TamilRockers  वेबसाइट जैसी  कई वेबसाइट हैं जहाँ से आप आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं।

वैसे, भारत सरकार ऐसी साइटों को अवैध मानती है। क्योंकि भारत में कोई भी वेबसाइट पायरेटेड फिल्मों को बढ़ावा नहीं दे सकती है, इससे फिल्म उद्योग, फिल्म निर्माण घरों को बहुत नुकसान होता है।

Download Full HD Movies From Filmywap

फिल्मीवाप भी बाकी पिलेटेड मूवी साइट्स की तरह ही है। इस क्षेत्र में, फिल्मीवाप भी इसी श्रेणी में आते हैं। आपको सभी ओरिजिनल मूवीज के पायरेटेड वर्जन ऑनलाइन देखने और डाउनलोड करने को मिलेंगे। नि: शुल्क के साथ। लेकिन इन पायरेटेड वेबसाइट्स को देखना और डाउनलोड करना बिल्कुल गैरकानूनी है, और इसके लिए आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है, या दोषी पाए जाने पर आपको जेल हो सकती है।

Filmywap या Filmyzilla वेबसाइट के सुरक्षा मुद्दे

Filmywap या Filmyzilla एक पायरेटेड मूवी वेबसाइट है जो बॉलीवुड, हॉलीवुड, हिंदी डब, दोहरी ऑडियो, 360p, 720p, 1080p, 300mb मूवीज, साउथ मूवीज, कोलीवुड, टॉलीवुड फिल्मों आदि की विभिन्न प्रकार की फिल्मों को लीक करती है । वेबसाइट पर जाना सुरक्षित नहीं है। । जैसा कि किसी भी उपयोगकर्ता की जानकारी बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है।

इन वेबसाइटों के पास या तो कोई सीरियस सर्टिफिकेट नहीं है या एक्सपायर्ड सर्टिफिकेट का मतलब है कि वेबसाइट का सर्टिफिकेट एक्सपायर हो चुका है उपयोगकर्ता को इस प्रकार की वेबसाइटों में किसी भी संवेदनशील जानकारी को दर्ज नहीं करना चाहिए। वेबसाइट पर उपलब्ध सामग्री के बीच कई पॉप-अप विज्ञापन, सूचनाएं छिपी हुई हैं। जैसे ही उपयोगकर्ता किसी भी लिंक पर क्लिक करता है, एक छिपा हुआ पॉप-अप विज्ञापन खुलता है। लिंक उपयोगकर्ता को किसी अन्य स्रोत या वेबसाइट पर निर्देशित करता है जो उपयोगकर्ता नहीं जाना चाहता है। तो यही कारण है, कि इस प्रकार की वेबसाइट पर जाना सुरक्षित नहीं है।

Filmywap.in या Filmyzilla 2019 यहां तक ​​कि कंप्यूटर या मोबाइल पर किसी भी प्रकार की संवेदनशील जानकारी को ट्रैक कर सकता है। कई वेबसाइटों, एंटीवायरस ने इन वेबसाइटों को हानिकारक के रूप में चिह्नित किया है। सरकार द्वारा ब्लॉक किए जाने के कारण पायरेटेड फिल्में वेबसाइट नियमित रूप से डोमेन नाम बदलती रहती हैं। रुकावट से छुटकारा पाने के लिए वे अपना डोमेन या डोमेन नाम बदलते हैं।

यहाँ फिल्मीवाप की कुछ प्रतिबंधित उरल सूची है … जो सरकार द्वारा पहले से ही निषिद्ध है।

SL     NEW DOMAIN LINK SL     NEW DOMAIN LINK SL      NEW DOMAIN LINK
1 Filmywap.in 6 Filmywap.lol 11 Filmywap.world
2 Filmywap.biz 7 Filmywap.org 12 Filmywap.vip
3 Filmywap.info 8 Filmywap.viz 13 Filmywap.icu
4 Filmywap.icu 9 Filmywap.south
14 Filmywap.site
5 Filmywap.trade 10 Filmywap.vip
15 Filmywap.com

Legal Site for Downloading and watching with Fees

इसी तरह, अगर आप पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करने की सोच रहे हैं, तो भी आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह बिल्कुल भी सही नहीं है, और आप उन सभी जटिलताओं से मुक्त होना चाहते हैं, तो आप सिनेमा हॉल में बिना डरे, बिना समय बर्बाद किए उन फिल्मों को देख सकते हैं। और उच्च शुल्क का भुगतान यदि आप घर बैठे देखना चाहते हैं तो आप Netflix ,Amazon Prime Video, Hotstar, iTunes, Vudu, PopcornFlix, Crackle, Pluto Tv   Etc इत्यादि पर सब्स्क्रिप्शन वाइज फ्री देख सकते हैं 

Filmywap: Streaming and downloading feature available.

Filmywap 2019 मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइट द्वारा प्रदान की जाने वाली कुल सामग्री:

FilmyWap Download Movies

  1. 300MB फिल्में
  2. 360 पी फिल्में
  3. 480p फिल्में
  4. 720p फिल्में
  5. 1080p फिल्में
  6. हिंदी ने दक्षिण की फिल्में डब कीं
  7. हिंदी डब होलीवूड फिल्में
  8. पंजाबी फिल्में
  9. दोहरी ऑडियो हॉलीवुड फिल्में
  10. बॉलीवुड फिल्में
  11. टीवी सीरीज
  12. वेब श्रृंखला
  13. टीज़र और ट्रेलर
  14. तमिल, मलयालम, कन्नड़, टेलीगू सहित दक्षिण की फिल्में।

ये सभी सामग्री अलग-अलग गुणों में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं। वर्तमान में उनके पास मूवी सेक्शन में एक्शन, कॉमेडी, क्राइम, मिस्ट्री, हॉरर, बायोग्राफी, स्पोर्ट्स, हिस्ट्री, वॉर है।

Filmywap.in 2019 के दर्शक: बॉलीवुड हॉलीवुड मूवी डाउनलोड करें

Filmywap.in या filmyhit पर हर रोज लाखों साइट विजिट होते हैं । वे सभी मुफ्त में फिल्मों की तलाश में हैं। कुछ फिल्मीझिला से एचडी क्वालिटी चाहते हैं या फिल्मीहिट से कुछ चाहते हैं कि 300mb की बॉलीवुड फिल्में आदि सभी प्रकार की फिल्में उपलब्ध हों। जब भी कोई नई फिल्म filmywap पर आती है तो दर्शकों की संख्या कई हजारों तक बढ़ जाती है। एक महीने में लाखों दर्शक फिल्में सर्च करते हैं।

Filmywap या Filmyzilla या Filmyhit या किसी अन्य पायरेसी वेबसाइट द्वारा राजस्व पीढ़ी के बारे में बात करते हुए, वे लाखों में राजस्व उत्पन्न करते हैं । हाँ! आपने सही सुना। उन्हें हमारे जैसे आगंतुकों से ट्रैफ़िक मिला और विज्ञापन उन्हें अपने काम की लागत को वहन करने के लिए राजस्व उत्पन्न करने में मदद करता है। अधिक बेहतर है , जितना बड़ा ट्रैफ़िक उन्हें मिलता है वह इन वेबसाइटों द्वारा राजस्व सृजन है।

क्या ब्राउज़ और सामग्री डाउनलोड करने के लिए Filmywap.in सुरक्षित है?

शायद इसका जवाब हां में होगा लेकिन इसके नहीं! वेबसाइट पर जाना सुरक्षित नहीं है। जैसा कि किसी भी उपयोगकर्ता की जानकारी बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। इन वेबसाइटों के पास या तो कोई सीरियस सर्टिफिकेट नहीं है या एक्सपायर्ड सर्टिफिकेट का मतलब है कि वेबसाइट का सर्टिफिकेट एक्सपायर हो चुका है।

यदि पूछा जाए तो उपयोगकर्ता को किसी भी संवेदनशील जानकारी को दर्ज नहीं करना चाहिए। चूंकि इन वेबसाइटों की सामग्री के बीच कई पॉप-अप, सूचनाएं छिपी होती हैं। जैसे ही उपयोगकर्ता किसी भी लिंक पर क्लिक करता है, उस लिंक पर छिपा हुआ एक पॉप-अप खुल जाता है। लिंक उपयोगकर्ता को निर्देशित करता है और किसी अन्य स्रोत या वेबसाइट पर नेविगेट करता है।

तो यही कारण है, कि इस प्रकार की वेबसाइट पर जाना सुरक्षित नहीं है। वे कंप्यूटर या मोबाइल पर किसी भी प्रकार की संवेदनशील जानकारी को ट्रैक कर सकते हैं। कई वेबसाइटों, एंटीवायरस ने इन वेबसाइटों को हानिकारक के रूप में चिह्नित किया है। फिल्मफेयर पर उपलब्ध सामग्री के डाउनलोड के लिए वेबसाइट पर कोई पंजीकरण नहीं है । यदि किसी पंजीकरण की आवश्यकता हो रही है तो उपयोगकर्ता को किसी भी संवेदनशील जानकारी के इनपुट के बिना इससे बचना चाहिए। इसका उपयोग उपयोगकर्ता के डेटा को चुराने के लिए किया जाता है।

यहाँ Flimywap द्वारा हाल ही में रिलीज़ की गई कुछ  नवीनतम नवीनतम फ़िल्म है । 

  • Saaho
  • Mission Mangal
  • Batla House
  • The Lion King 
  • Rakshasudu
  • Petta 2019
  • Super Deluxe
  • Avengers Endgame
  • LKG
  • Laal Kaptaan
  • Surkhi Bindi
  • Enai Noki
  • Chhichhore
  • Nerkonda Paarvai

Filmywap वेबसाइट की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि यह वेबसाइट सभी प्रकार के दर्शकों की पसंद को देखते हुए बनाई गई है। उनके व्यापक विचार हैं और इस साइट को अच्छी तरह से बनाने से पहले इसे पुनर्जीवित किया जाना चाहिए। यह उपयोगकर्ताओं की राय और खोजों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जबकि इसे बनाया जा रहा था। वे हर दर्शक का ख्याल रखते हैं जो उनकी जरूरतों के अनुसार उनकी साइटों पर जाते हैं। वे जानते हैं कि कुछ आगंतुक कम बैंडविड्थ कम गति वाले डेटा हो सकते हैं, ऑल डॉन के पास उच्च गति 4 जी गुणवत्ता है; jio की गति, इसलिए उन्होंने दर्शकों की आवश्यकताओं के अनुसार अपनी साइट को अनुकूलित किया।

इसमें आपको मूवी देखने या डाउनलोड करने के लिए दो विकल्प मिलते हैं। पहला यह है कि आप अपने स्टोरेज डिवाइस में फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। या एक और संभावना यह है कि यदि आपके पास इंटरनेट की गति अच्छी है, तो आप आसानी से सीधे उनकी साइटों से फिल्में स्ट्रीम कर सकते हैं।

स्ट्रीम करने के लिए, आपको फिल्म के विशेष लिंक स्ट्रीम में  फिल्मीवाप की साइट पर जाना होगायहां क्लिक करके, आप आसानी से बिना डाउनलोड किए फिल्में देख सकते हैं। इसमें आपको अपने डिवाइस के स्टोरेज को लेकर कोई समस्या नहीं होती है क्योंकि स्ट्रीमिंग डेटा आपके डिवाइस में कोई बड़ी जगह नहीं लेता है। आप कम स्टोरेज वाले डिवाइस में तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली, हिंदी फिल्में भी स्ट्रीम कर सकते हैं। वे एक सारांश भी प्रदान करते हैं, पोस्टर, और डेमो या मूवी ट्रेलर भी इसमें सूचीबद्ध किए गए हैं, जिससे आपको फिल्मों के बारे में पहले से ही एक विचार मिल जाएगा।

उपयोगकर्ता इस वेबसाइट से मुफ्त में फिल्में और धारावाहिक डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आप हिंदी में कई हॉलीवुड एक्शन फिल्मों की सूची भी डाउनलोड कर सकते हैं। वैसे, ऐसी वेबसाइट से सामग्री डाउनलोड करना गैरकानूनी है, इसलिए हम बार-बार यह कहते हैं कि यह केवल शैक्षिक और जागरूकता उद्देश्यों के लिए है। ताकि आप वास्तविकता से अवगत हो सकें, कृपया उन साइटों से दूर रहें, यह अवैध है।

इस वेबसाइट पर आपको दक्षिण, टॉलीवुड, बॉलीवुड, हॉलीवुड और हिंदी डब फिल्में डाउनलोड करने के लिए मिलेंगी। इसके अलावा, गुजराती, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और पाकिस्तानी फिल्में भी फिल्मीवाप वेबसाइट पर उपलब्ध हैं  यह सूची का अंत नहीं है, और आप इस पर ऑनलाइन प्रसिद्ध टीवी शो भी देख सकते हैं।

सरकार द्वारा Filmywap.in या Filmyzilla 2019 को प्रतिबंधित करने का कारण?

एक सरल उत्तर क्योंकि वे पायरेटेड और अवैध सामान प्रदान करते हैं। भारत सरकार ने फिल्ममिला या Filmywap.in 2019 को अवरुद्ध कर दिया क्योंकि यह रिलीज़ होने के बाद फिल्म द्वारा उत्पन्न कुल राजस्व को प्रभावित करता है और इसने फिल्म को हार्डवर्क देने के बाद निर्माताओं द्वारा किए जाने वाले लाभ को भी प्रभावित किया। अब भी कई बॉलीवुड लोग चोरी के खिलाफ खड़े हो रहे हैं। 2016 में, ग्रेट ग्रैंड मस्ती , एक बॉलीवुड फिल्म रिलीज़ होने की तारीखों से दो हफ्ते पहले ऑनलाइन लीक हो गई थी। फिल्म के फिल्म निर्माताओं ने आधिकारिक रिलीज से एक सप्ताह पहले रिलीज की तारीख बदल दी और फिल्म रिलीज की। फिल्म चोरी ने इसके राजस्व को प्रभावित किया।

Why downloading Pirated Movies is the wrong thing? Let us try to figure out.

मुख्य विषयों में कूदने से पहले क्यों यह अवैध या गलत चीजें हैं। सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि चोरी क्या है? जब भी कोई पायरेटेड संस्करण के रूप में मूल सामग्री को लोगों तक पहुंचाता है, तो इसे सरकार की नजर में चोरी माना जाता है। जो पूरी तरह से अवैध है, और भारतीय एंटी-पायरेसी कानून के अनुसार, यह एक दंडनीय अपराध है। जिसके कारण सरकार पायरेसी करना बंद करने के लिए बहुत परेशान है।

भले ही इस Pirated Website में आपको नई फ़िल्में मुफ्त में डाउनलोड करने को मिलें। लेकिन उन्हें डाउनलोड करना बिल्कुल गैरकानूनी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Pirated Movies को अपलोड या डाउनलोड करना पूरी तरह से गैरकानूनी है।

भारत का फिल्म उद्योग काफी पुराना है, और वर्षों से ये लोग अच्छी गुणवत्ता की फिल्में बनाते हैं। वे अच्छी फिल्में बनाने और रिलीज करने में बहुत पैसा खर्च करते हैं ताकि लोग सिनेमा हॉल थिएटर में जा सकें और फिल्म का आनंद ले सकें। लेकिन फिल्म की रिलीज के अगले दिन,  MovieRulz  और अन्य ऐसी वेबसाइटें इस तरह की अवैध वेबसाइट में अपने पायरेटेड संस्करण को पोस्ट करती हैं। सभी और सब कुछ सार्वजनिक रूप से उपलब्ध सिनेमा हॉल थिएटर जाने वाले लोगों के लिए उपलब्ध है और वे इसे सिर्फ देखते हैं और एक पैसा खर्च किए बिना इसे अपने दोस्तों और परिवार को प्रसारित करते हैं। इस तरह, नई रिलीज़ हुई फिल्म में भारी नुकसान हुआ। मूवीमेकर्स असहाय हो गए हैं, और वे बड़े पैमाने पर नुकसान उठाते हैं क्योंकि समुद्री डकैती उनकी राजस्व पीढ़ियों की प्रक्रिया को अवैध रूप से मारती है।

फिल्मीवाप , तमिलरोकर्स, टीटेलुगुपलाका, तमिलीओगी,  तमिलगंज जैसी साइटों से फिल्में डाउनलोड करना गलत है   । ऐसा इसलिए है क्योंकि हम फिल्म निर्माताओं को फिल्मों का आनंद लेने के लिए एक भी रुपया प्रदान नहीं करते हैं, बल्कि उनकी मूल्यवान फिल्मों और टीवी शो या किसी भी सामग्री को केवल इंटरनेट डेटा द्वारा उपयोग करने के लिए देखते हैं। यह वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण स्थिति है और पहले से ही हमारे बॉलीवुड, टॉलीवुड और कॉलीवुड उद्योग को बहुत नुकसान पहुंचा रहा है। हर साल, तेलुगु फिल्मों का उद्योग भी इससे सबसे अधिक पीड़ित होता है।

उसी समय, जहां ऐसी फिल्मों की मांग बढ़ेगी, तो वितरकों की संख्या में भी वृद्धि होगी, और यह हो रहा है। sharethisindia.com कभी भी पायरेटेड मूवीज डाउनलोड करने के लिए उत्साहित नहीं होता है, लेकिन हमारी कोशिश है कि लोगों को इन पायरेटेड साइट्स के बारे में जानकारी दी जाए ताकि वे उनसे दूर रह सकें।

अगर आप सही रास्ते पर चलते हैं, तो आपको कभी कोई समस्या नहीं होगी। इसलिए, मैं आपसे मनोरंजन का सही तरीका चुनने का अनुरोध करता हूं, जो किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं करेगा और न ही गलत काम को प्रोत्साहित करेगा।

हमारा काम हमेशा लोगों को जागरूकता की ओर ले जाना है। ताकि लोग सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन कर सकें। ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं जिन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि वे जो काम कर रहे हैं वह सही है या गलत।

इसलिए हमने इस पोस्ट के माध्यम से लोगों को सही जानकारी देने के लिए जागरूक करने की कोशिश की है ताकि हर कोई यह समझ सके कि ऐसी वेबसाइट अवैध है और उससे दूर रहना चाहिए।

हमेशा मनोरंजन का सही रास्ता चुनें, पेड सब्सक्रिप्शन का उपयोग करें जहाँ मूवीज उचित शुल्क लेकर उपलब्ध हों, जैसे   Amazon Netflix, Amazon Instant Video, Hulu Plus, iTunes, Hotstar, Cinema hallTheatre  Etc. और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका पालन करें सरकार द्वारा बनाए गए नियम।

यह हम सभी का भला है, क्योंकि साइबर सेल, एंटी-पाइरेसी सेल हमेशा ऑनलाइन निगरानी करते हैं, ब्रेकिंग रूल्स से सजा हो सकती है, जो पहले से ही चर्चा में हैं, कम से कम 5 -10 साल की कैद या जुर्माना या दोनों चार्ज हो सकते हैं। इसलिए कृपया इन गलत चीजों से दूर रहें। सुरक्षित रहें और सुरक्षित दूरी बनाए रखें।

अब सबसे महत्वपूर्ण बात, क्या फिल्मों या किसी भी सामग्री को filmywap.in 2019 से डाउनलोड करना गैरकानूनी है?

जवाब बहुत बड़ा है हाँ! पायरेटेड वेबसाइटों से मूवी डाउनलोड करना गैरकानूनी है, यह filmywap.in 2019 , filmyzilla bollywood, filmyhit या किसी अन्य पायरेटेड वेबसाइट्स को पायरेटेड किया जाता है और यह सीधे तौर पर विरोधाभासी है कि यह अवैध है। फिल्म के निर्माता अच्छी फिल्में बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं और पाइरेसी उनकी आय को प्रभावित करती है और कभी-कभी पाइरेसी के कारण, इंटरनेट पर फिल्म लीक हो जाती है, फिल्म का बजट वसूल नहीं होता है जो किसी आपदा से कम नहीं है। तो क्यों न एक थिएटर या एक हॉल में फिल्म का आनंद लें और अपने प्रियजनों के साथ समय का आनंद लें।

यहाँ एक छोटा वीडियो है जिसमें आलिया भट्ट , सबसे ग्लैमरस बॉलीवुड हीरोइन में से एक है जो मूवी वेबसाइटों की चोरी को रोकने का आग्रह करती है।

फिल्म पाइरेसी के एक ही उद्योग में अन्य वेबसाइटें

जैसा कि हमने पहले ही चर्चा की है, कई वेबसाइटें हैं जो पायरेसी फिल्में प्रदान करती हैं। वे इसके व्यावसायिक रिलीज के कुछ घंटों के बाद ही फिल्म को लीक कर देते हैं। इन वेबसाइटों में 9xmovies , Tamilrockers (तमिल फिल्में प्रदान करने पर नंबर एक), Desiremovies, filmyhit, worldfree4u, filmyzilla bollywood, katmoviehd और बहुत कुछ शामिल हैं। तुम भी इन कई वेबसाइटों के कागज पर एक नोट नहीं कर सकते। सैकड़ों मूवी पाइरेसी वेबसाइट हैं।

फिल्मों को देखने के लिए केवल कानूनी तरीकों का उपयोग करें। कुछ कानूनी वेबसाइटें भी हैं जो आपको मुफ्त में या मामूली शुल्क पर फिल्में प्रदान करेंगी। कम से कम आप अवैध काम या कानून के खिलाफ नहीं करेंगे। कुछ वेबसाइटों में नेटफ्लिक्स , अमेज़ॅन , यूट्यूब , वूट , हॉटस्टार और बहुत कुछ शामिल हैं। याद रखें हमेशा वही करें जो आपके लिए सही है लेकिन पायरेसी से सावधान रहें ।

क्या मूवी डाउनलोड करने वाली वेबसाइटों का अंत होगा?

नहीं! फिल्म पाइरेसी का कोई अंत नहीं होगा। जैसा कि फिल्में और टीवी शो देखने की रुचि दर्शकों के लिए एक प्रवृत्ति है। यह कभी खत्म नहीं होगा जब तक हम पायरेसी सामान की खोज बंद नहीं करते। हालांकि, किसी को अवैध सामान करने के लिए लाभ मिल रहा है जो कि अवैध भी है। बुरी आदतों को इस तरह से हल करने में समय लगता है। सरकार इन वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है, लेकिन उनका प्रयास सभी के लिए अलग-अलग नाम और अलग पहचान के साथ वापस आ रहा है।

The danger lies using Filmywap: Be aware 

स्वतंत्र रूप से उपलब्ध प्लेटफ़ॉर्म के इन प्रकारों को संभालने से हमेशा दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से संक्रमित होने की संभावना होती है  , Wanna Cry, फ़िशिंग लिंक, वायरस जैसे स्पाईवेयर, रूटकिट, मालवेयर इत्यादि इन साइटों का उपयोग करते समय, यह स्वचालित रूप से डाउनलोड हो जाता है और आपकी जानकारी के बिना आपके सिस्टम में इंस्टॉल हो जाता है। । यह इतनी तेजी से काम करता है कि जब यह संक्रमित हो जाता है, तो आप न तो अपने सिस्टम को नियंत्रित कर सकते हैं और न ही इससे सुरक्षित बनने के लिए कोई रास्ता छोड़ सकते हैं।

चूंकि ये वेबसाइटें अक्सर ऐसे विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करती हैं, ऐसे अवांछित सॉफ़्टवेयर  को डाउनलोड  करना एक सामान्य बात है। उसी समय, आपको यहां ऑटोप्ले विज्ञापन भी मिलने लगते हैं। कई बार जैसे ही आप किसी भी बटन या लिंक पर क्लिक करते हैं, वायरस की स्क्रिप्ट डाउनलोड हो जाती है। यह इतनी जल्दी है कि आपको इसके पीछे के दृश्य के बारे में कोई संकेत नहीं मिलेगा।

उसी समय, हैकर्स, ऑनलाइन माफिया द्वारा ऐसी अज्ञात लिपियों का उपयोग करते हुए, आपके सिस्टम से आपकी महत्वपूर्ण संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी चोरी करना शुरू कर देते हैं, और आपको इस बारे में पता भी नहीं होता है। उनसे इस तरह के एक गंभीर खतरे के कारण, इन सभी पायरेटेड वेबसाइटों से दूर रहना और दूसरों को रखना भी अच्छा है। सुरक्षित रहें और पाइरेसी से दूरी बनाए रखें।

तो, Filmywap.in 2019 या Filmyzilla.in या Filmyhit एक पायरेटेड मूवी डाउनलोड / वॉच वेबसाइट से ज्यादा कुछ नहीं है। आइए हम इसे कुछ बिंदुओं में समाप्त करते हैं:

  1. यह कुछ समय के लिए बॉलीवुड फिल्में, हॉलीवुड फिल्में, दक्षिण फिल्में और वेबसीरीज डाउनलोड करने के लिए प्रदान करता है।
  2. सभी प्रकार के गुणों में अलग-अलग उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त अलग-अलग प्रारूप में फिल्में उपलब्ध हैं।
  3. चूंकि यह सभी फिल्में प्रदान करता है, इसलिए फिल्मफेयर या किसी अन्य पायरेटेड वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करना अवैध है। इस प्रकार की वेबसाइटों पर जाना और भी अवैध है।
  4. Filmywap से मूवी डाउनलोड करने के लिए पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है।
  5. फिल्माई गई वेबसाइट की तरह पायरेटेड वेबसाइट पर जाना हानिकारक है। जैसा कि कई पॉप-अप और विज्ञापन हैं जो क्लिक करने के लिए असुरक्षित हैं। यहां तक ​​कि उपयोगकर्ता उन मूवी लिंक पर भी क्लिक करते हैं जो उन्हें असुरक्षित लिंक की ओर निर्देशित करते हैं।

DISCLAIMER

सभी बयान और जानकारी केवल और केवल आम जनता के लिए शैक्षिक और जागरूकता के लिए हैं। sharethisindia.com इसके दुरुपयोग के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेता है। हम पायरेटेड साइटों और उनकी पायरेसी गतिविधि के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं। अगर किसी ने किसी भी तरह की गलत बात कही है, तो वह केवल उसकी अवैध गतिविधि के लिए जिम्मेदार होगा। इसलिए कुछ भी गलत करते समय कृपया सावधान रहें।

भारतीय पायरेसी कानून के तहत किसी भी मूल सामग्री का किसी भी प्रकार का पाइरेसी एक दंडनीय अपराध है। ShareThisIndia.com इस प्रकार की चोरी और गतिविधि का दृढ़ता से विरोध करता है। यहां दिखाई गई सामग्री केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए है; यह केवल सामान्य शैक्षिक सार्वजनिक जागरूकता उद्देश्यों के लिए है।

इसका उद्देश्य किसी भी समय और किसी भी तरह से समुद्री डकैती और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहन प्रदान करना नहीं है, बल्कि आम जनता इन सबसे कैसे दूर रह सकती है, हमने इस पर कुछ कम जानकारी देने की पूरी कोशिश की है।

कृपया ऐसी वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्म को डाउनलोड करने का सही तरीका चुनें और समाचारों और जागरूक लोगों को इसके खतरनाक दुष्प्रभावों के बारे में बताएं जो कि पायरेसी के कारण होगा। हमेशा एंटी-पायरेसी कानून बनाए रखें और सरकारों और एंटी-पायरेसी सेल को स्वेच्छा से सहयोग करने में मदद करें। 

Leave a Comment