रांची पहुंचकर बेन स्टोक्स का सर घूम गया, , ऐसा क्या हो गया की मैदान में घुसते ही सूंघा सांप?

अब ये तो सभी दर्शक जानते ही होंगे की भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट मैच खेला जायेगा। ये खबर सुनने में आयी है की भारत और इंग्लैंड की दोनों टीम ही रांची पहुँच चुकी है और अपना अभ्यास करने में लगी हुई है. परन्तु ये बात पता चली है की इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टॉक्स रांची में कुछ संकट में नज़र आ रहे है। अब आप सोच रहे है की आखिर क्या बात हो सकती है उनके परेशान होने की , इसकी ये रीज़न है रांची की पिच जिसे देखने के बाद से बेन स्टॉक्स को सांप सूंग गया है, अब ये जानना है की क्या मसला है?

जैसे की आप सभी जानते है के विशाखापत्तनम में भारत टीम को कुछ खास कामयाबी नहीं मिल सकी थी लेकिन विशाखपट्नमं के बाद अब भारत टीम ने राजकोट में इंग्लैंड को हरा कर जीत हासिल की थी और 2-1 की बढ़त पायी थी. अब देखना है रांची का मुक़ाबला कैसा होता है क्यूंकि भारत टीम अब इसमें भी अपनी ही जीत चाहती है और सके साथ साथ इंग्लैंड की टीम भी अपनी मेहनत करती नज़र आ रही है और चौथे टेस्ट में वो भी जीत पाना चाहते है. अब तो ये लग रहा है के इंग्लैंड की टीम के लिए जीत पाना बहुत ही चल्लेंजिंग है क्यूंकि इंग्लैंड की टीम के कप्तान ही घबराये हुए है तो उनकी टीम कैसे आगे बढ़ेगी। बेन स्टॉक्स का ये कहना है के उन्होंने स्टेडियम की पिच देखकर इस बात पर अपनी कुछ टिप्पड़ी की है.

ऐसा क्या है रांची की पिच में?

अब ये बात सामने आयी है की बेन स्टॉक्स को सांप इसलिए सूंग गया था क्यूंकि जब उन्होंने रांची के स्टडिउ की पिच देखि तो वह काफी हैरान हो गए थे क्यूंकि उन्होंने इस तरह की पिच कभी भी नहीं देखि थी। उन्होंने ये कहा की दूर से तो पिच हरी नज़र आ रही है लेकिन जब वो पिच के करीब गए तो उसमे काफी दरारे दिखाई दी। ये सब देखने के बाद बेन स्टॉक्स ने कहा की अब आगे पता नहीं क्या होने वाला है और ऐसी पिच पर क्या ही होगा। स्टॉक्स ने ये बात तक कह दी है की उन्होंने अपनी लाइफ में इस तरह की पिच पहली बार देखी है.

Ben Stoke

रांची में होगा इंग्लैंड का डेब्यू

ये बात दर्शको के लिए जानना ज़रूरी है के इंग्लैंड की टीम रांची में पहली बार खेलेगी। ये बात बता देते है के रांची में केवल अब तक केवल दो ही टेस्ट मैच हुए है जिसमे से अब तक एक मैच ड्रा हुआ और जबकि उससे पहला मैच भारत टीम ने साउथ अफ्रीका से पारी से जीता था. अगर आप को नहीं पता तो सुन लिए की जब 2019 में जो मुक़ाबला हुआ था जिसमे भारत टीम ने रोहित शर्मा के दोहरे शतक के दम पर 497 रन मारे थे और बदले में उन्हें साउथ सफरीका टीम से 162 और 133 रन पर मैच ख़तम हो गया था। अब ये बात भी बहुत ख़ास है के रांची की पिच स्पिनर और पसेर्स दोनों को ही समझती है परन्तु भारत और इंग्लैंड के मैच में ये 22 गज़ की पिच पर क्या होने वाला है ये तो अब आने वाला वक़्त पर ही पता चलेगा।

Leave a Reply